Thursday 29 November 2012

वित्तविहीन स्कूलों के शिक्षकों को पक्‍की नौकरी



• अमर उजाला ब्यूरो
लखनऊ। वित्तविहीन माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों के विनियमितीकरण और वित्त विहीन कॉलेजों को अनुदान सूची में जल्द ही शामिल किया जा सकता है। सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात कर जल्द कार्यवाही कराने का शिक्षकों को आश्वासन दिया है।
शिक्षक नेता स्वर्गीय पंचानन राय के जन्म दिन पर पंचानन राय फैंस एसोसिएशन की ओर से आयोजित गोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान समारोह में सहकारिता मंत्री ने कहा कि सपा ने शिक्षकों के विनियमितीकरण और अनुदान सूची पर लेने का चुनाव पूर्व वादा किया था। सरकार वादे को भूली नहीं है। उन्होंने कहा कि जरूरत होगी तो इसके लिए संसाधन जुटाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि समाज को दिशा देने वाले शिक्षकों ने पिछली सरकार के पांच साल के कार्यकाल में बहुत अपमान झेला। समाजवादी सरकारशिक्षकों के सम्मान का पूरा ख्याल रखेगी और उनकी मांगों को बहुत जल्द पूरा किया जाएगा।
शिक्षा के गुणवत्ता पर जताई चिंता ः गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए इलाहाबाद के सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह ने प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता पर चिंता जताई। उन्होंने प्रदेश सरकार से केंद्र सरकार के जवाहर नवोदय विद्यालय की तर्ज पर डॉ. राम मनोहर लोहिया या लोकनायक राजनारायण के नाम पर गुणवत्ता सुनिश्चित करने वाले सरकारी स्कूल खोले जाने की मांग उठाई।

1 comments:

  1. Hey there! Quick question that's completely off topic. Do you know how to make your site
    mobile friendly? My website looks weird when browsing from my iphone4.
    I'm trying to find a template or plugin that might be able to fix this issue.
    If you have any recommendations, please share. Many thanks!


    Also visit my web blog: breast cancer blog - www.ee.co.kr -

    ReplyDelete